मेरा ब्लॉग मेरी रचना- लव तिवारी संपर्क सूत्र- +91-9458668566

मेरी प्यारी दादी श्री मति चमेली तिवारी पत्नी डॉ राम जी तिवारी युवराजपुर ग़ाज़ीपुर - लव तिवारी ~ Lav Tiwari ( लव तिवारी )

Flag Counter

Flag Counter

रविवार, 26 अप्रैल 2020

मेरी प्यारी दादी श्री मति चमेली तिवारी पत्नी डॉ राम जी तिवारी युवराजपुर ग़ाज़ीपुर - लव तिवारी


जन्म स्थान- मेरी दादी श्री मति चमेली तिवारी का जन्म लगभग 80 दशक पूर्व एशिया के सबसे बड़े ग्राम गहमर के बाघ पट्टी में हुआ था । इसके पिता श्री लाल मोहर उपाध्याय जो एक सरकारी संस्था डाक विभाग में कार्यरत थे। इनके बाबा पण्डित शीतल शरण उपाध्याय जो टाइम्स ऑफ इंडिया के प्रथम सम्पादक थे। और जिन्होंने पण्डित मदन मोहन मालवीव जी को शिक्षा भी दी थी। जिसके कारण मालवीव जी उन्हें अपना गुरु मानते थे। गहमर गांव में दादी का घर भी एक फेमस लैंडमार्क के रूप में जाना जाता है। उनके घर के आधार पर पूरा टोला का नाम बाघ पट्टी बोला जाता है।