मेरा ब्लॉग मेरी रचना- लव तिवारी संपर्क सूत्र- +91-9458668566

गौतीर्थ गौशाला के संचालक संत आदरणीय श्री प्रवीण तिवारी गाज़ीपुर उत्तर प्रदेश ~ Lav Tiwari ( लव तिवारी )

Flag Counter

Flag Counter

गुरुवार, 3 नवंबर 2022

गौतीर्थ गौशाला के संचालक संत आदरणीय श्री प्रवीण तिवारी गाज़ीपुर उत्तर प्रदेश

  चल अकेला चल अकेला चल अकेला...........

परम पूज्य गुरु जी आदरणीय श्री प्रवीण तिवारी Praveen Tree ग्राम पोस्ट धुरेहरा जिला गाजीपुर उत्तर प्रदेश में एक गौतीर्थ नाम की गौशाला को संचालन करते हैं। इस गौशाला की खास बात यह है कि इस गौशाला में केवल देशी गाय अपने कुछ बछड़ो के साथ रहते हैं। कई बार गुरु जी के साथ गौशाला में जाने का मुझे सुअवसर प्राप्त हुआ, जब मैंने यह प्रश्न आज के अत्याधुनिक आर्थिक युग में जहां लोग जर्सी और अच्छी नस्ल की गायों का पालन करके लाखों रुपये कमाते हैं वहां पर आप कम दूध देने वाली देसी गायों का पालन क्यों करते हैं गुरुजी ने देसी गाय के महत्त्व और सेवा भावना की एक अद्भुत परिभाषा देकर मेरे मन मे उत्पन्न प्रश्न को शान्त कर दिया। जब क्षेत्र में चुनाव आता है तो समाज के कुंठित लोग, भ्रष्ट लोग, निर्बलो पर अत्याचार करने वाले लोग, अपने को समाजसेवी का दर्जा देने लगते है। लेकिन इस जिले में लगभग कई दशकों से वृक्षारोपण करके पेड़ बाबा नाम से विख्यात सन्त श्री प्रवीण तिवारी गुरु जी ने कभी अपने आप को न समाजसेवी कहा न गरीबों का मसीहा। मैंने एक प्रश्न और किया गुरुजी से बहुत कम काम करके और अपने को समाज सेवी कह कर विभिन्न प्रकार के पुरस्कारों से अपने को सम्मानित कर आते हैं तो ऐसा गुरु जी आप क्यों नहीं करते हैं उन्होंने कहा कि मैं पुरस्कार से सम्मानित होने के लिए समाज सेवा नहीं करता हूं और मुझे इस धरती के लोगों को नहीं दिखाना है। मैं जो कर रहे हैं उसे भगवान देखता है भले लोग देखे या न देखे, और असली लेखा-जोखा भगवान यानी ऊपर वाले के पास होता है। हर प्रश्न का जबाव है गुरु जी के पास वृक्षारोपण,गरीब बच्चों को ठंड के मौसम में गर्म कपड़े, गरीबों व निर्बलों को भोजन, पिछले 10 वर्षो से वृक्षारोपण कर ग़ाज़ीपुर को हरा भरा करने के साथ साथ वर्तमान में अभी गुरुजी की पूर्ण रूप से गौ सेवा कर रहे है। हम ईश्वर से यही प्रार्थना करते हैं गुरु जी को और शक्तिशाली और सामर्थवान बनाएं जिससे इस तरह के सामाजिक कार्यों को और भी बेहतर ढंग से अंजाम दे सके।
यूट्यूब लिंक- https://youtu.be/1-chTiJWH1g