मेरा ब्लॉग मेरी रचना- लव तिवारी संपर्क सूत्र- +91-9458668566

गाज़ीपुर जिले के युवराजपुर ग्राम के अन्तराष्ट्रीय वॉलीबाल खिलाड़ी स्वर्गीय रामबली सिंह - संजय सिंह व सुशील तिवारी ~ Lav Tiwari ( लव तिवारी )

Flag Counter

Flag Counter

रविवार, 27 दिसंबर 2020

गाज़ीपुर जिले के युवराजपुर ग्राम के अन्तराष्ट्रीय वॉलीबाल खिलाड़ी स्वर्गीय रामबली सिंह - संजय सिंह व सुशील तिवारी

#bhu
#डॉ._रामबली_सिंह_bhu
#bhu_history

संजय सिंह के द्वारा बतायें गयीं कुछ और बातें

स्व डॉ रामबलि सिंह जी का जन्म युवराजपुर में ,विकास ,यू पी कॉलेज में ,ज्ञान और सम्मान बी यच यू में प्राप्त किये थे ,या ये का सकते हैं उनकी आत्मा यू पी कॉलेज में निवास करती है क्लास 11 12वी , यानि आठ नव वर्ष यूपी कॉलेज में रहते हुए हाफ स्टेप जम्प का रिकार्ड बनाये (उढा कूद)आज भी हैं जीवन के सर्वोच्च ऊँचाई पर रहने के बाद यहीं पर शरीरिक शिक्षा के प्रधान अध्यक्ष पद पर रहे, हमारे पिता जी श्री तारा सिंह जी के साथ 3rd होस्टल के एक कमरे को हमारे पिता जी आपने साथ रखा था उनको ये पद उस समय के प्रचार्य डॉ राजनाथ सिंह जी से एक पोस्ट गठित करवाया गया था उस समय डॉ रामबली सिंह जी को यू पी कॉलेज में हर कुछ कॉलेज मुफ्त में, दूध, घी, अंडा, खाना कॉलेज के प्रबंधन से उपलब्ध था वो यू पी कॉलेज के आल गेम कैप्टन एवँ ब्रांड एंबेसडर थे पूरा यू पी कॉलेज परिवार उनको अपना बेटा समझता था परन्तु बी एच यू में बड़ा पद ओहदा की वजह से नहीं चाहते हुए भी जाना पड़ा था यही कुछ स्व विश्वम्भर सिंह जी के साथ भी हुआ था मेरे पिता जी ने सभी सीमा तोड़ कर उनका अपॉइंटमेंट करवा दिया था परन्तु पद अस्थायी था सी आर पी एफ़ में पद ओहदा बड़ा होने के कारण वो भी गए थे दोनों ही हमारे पिता के बहुत ही प्रिय थे आज दोनो ही नहीं है उनको ये दुख आज भी है कि काश मै जाने नहीं दिया होता, परन्तु नियती जिसको जहाँ ले जाना चहती है ले ही जाती है अंतिम समय तक ये दोनों लोगों का आना जाना यू पी कॉलेज में रहा था ।🙏

सुशील तिवारी जी ग्राउंड रिपोर्टिंग के बाद -

एक ऐसा नाम जिन्होंने कभी भी नहीं चाहा कि वह मीडिया के सामने आए उन्होंने एक साधारण मनुष्य की तरह बहुत सारे रिकॉर्ड अपने बल पर अर्जित किए और इन्होंने जो काम कर दिया शायद अब यह कोई नहीं कर पाएगा मगर दुख होता है नहीं उनके नाम पर इनके गांव में ना जिले में कहीं पर भी ना ही कोई स्मारक है ना ही कोई स्टेडियम यह गाजीपुर जिले के ग्राम सभा युवराजपुर के रहने वाले हैं और जिन्होंने 1971 में भारत के लिए खेला और वर्मा के खिलाफ और मैच था बहुत सारी उपलब्धियां इन्होंने अर्जित की जो कि शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता इन आदरणीय महान व्यक्तित्व के बीएचयू में फोटो लगे हुए हैं और इसके बारे में भारतीय वालीबॉल टीम के वर्तमान चयन समिति के प्रमुख डा. अभिमन्यु सिंह ने इनके बारे में बताया मैं अनुरोध करूंगा हाथ जोड़कर आप सब से मैं सुशील तिवारी आप जरूर इसे शेयर करें मैं गाजीपुर जिला अधिकारी से लेकर बड़े माननीय नेताओं से भी अनुरोध करूंगा कम से कम युवा खिलाड़ियों के बारे में जानकारी लें उन्होंने इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल की जो कोई भी नहीं कर सकता मेरा पूरा प्रयास है उन महान महापुरुषों के बारे में बताने के लिए जहां पर बड़े-बड़े चैनल जाना नहीं चाहते मैं एक बहुत ही छोटा सा और साधारण परिवार से हूं और मैं एक यूट्यूब पर हूं यह जितनी जानकारी है आप लोग बुलाएंगे मैं जरूर आऊंगा मेरा नंबर ले सकते हैं मेरा नंबर है 9473 86 74 34 एक बार आप अपने भाई को अपने बेटे को अपने दोस्त को याद करें मैं अपना पूरा प्रयास करूंगा इसके साथ ही मैं भारत के सभी मैचों को दिखाता हूं अपने चैनल से सभी खेलों के एक बार आप मुझे कमेंट्री का मौका दें मैं आप सब को निराश नहीं करूंगा मेरा प्रयास है उत्तर प्रदेश के हर एक गांव में जाऊं जहां तक हो सके युवाओं को उभारने का काम करो इनकी उपलब्धि बहुत बड़ी है अतः मैं चाहूंगा स्वर्गीय डॉक्टर रामबली सिंह जी के ज्यादा से ज्यादा शेयर करें और आदरणीय भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी तक पहुंचा योगी जी तक पहुंचा आप सब के चरणों में प्रणाम आप सबका सुशील तिवारी