मेरा ब्लॉग मेरी रचना- लव तिवारी संपर्क सूत्र- +91-9458668566

छुट्टा पशुओं से परेशान रात में लाठी डंडा एवं टॉर्च लेकर अपने खेत की रखवाली करता है किसान - लव तिवारी ~ Lav Tiwari ( लव तिवारी )

Flag Counter

Flag Counter

शनिवार, 24 अक्तूबर 2020

छुट्टा पशुओं से परेशान रात में लाठी डंडा एवं टॉर्च लेकर अपने खेत की रखवाली करता है किसान - लव तिवारी

आज मैं अपने मित्र से मिलने गया था मिलकर आते समय बरही राजापुर भड़सर जो एनएच 29 पर स्थित है मैंने देखा कि छुट्टा पशुओं का झुंड इकट्ठा है पशुओं के झुंड में अच्छी अच्छी गाय बछिया एवं बछड़े थे झुंड के अंदर अधमरा कमजोर सड़क के किनारे एक गाय एक छोटी बछिया एवं एक बछड़ा जो बड़े कद का था उसका आगे का पैर कटा हुआ था पैर से रक्त निकल रहा था एक छोटे बछड़ा का आंख के ऊपर चोट लगी थी देखने में लग रहा था कि कोई इसको लाठी से मार दिया हो यह सब दृश्य देखकर बहुत ही दुःखी हुआ मैं मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्यनाथ जी से निवेदन करता हूं कि ब्लॉक तहसील जिला स्तर पर जो गो आश्रय बना है उसकी मॉनिटरिंग एक ईमानदार छवि वाले अफसर से कराएं आप से एक और अनुरोध करता हूं कि इन घुमक्कड़ जानवरों से हम किसान बहुत ही परेशान हैं। जिसका हम व्याख्या नहीं कर सकते किसान दिन में अपने खेतों में काम करता है और रात में लाठी डंडा  एवं टॉर्च लेकर अपने खेत की रखवाली करता है जिसके चलते 24 घंटा जागना पड़ता है कुछ किसान दिन में काम रात में अपने फसल की सुरक्षा मैं लगे रहते हैं जिससे किसानों को शारीरिक रूप से अस्वस्थ भी होना पड़ता है जो माननीय प्रधानमंत्री जी या आपके द्वारा किसानों की आय दोगुना होने की बात की जाती है उसमें यह दृश्य बाधक है किसान तभी खुशहाल हो सकता है जब तक कि इन छुट्टा पशुओं का कोई मुकम्मल व्यवस्था न हो जाए।।

जय जवान जय किसान जय विज्ञान
जय हिंद जय भारत मेरा देश महान