मेरा ब्लॉग मेरी रचना- लव तिवारी संपर्क सूत्र- +91-9458668566

केंसर क्यो होता है मेरी अपनी समझ क्या आप सहमत है- लव तिवारी ~ Lav Tiwari ( लव तिवारी )

Flag Counter

Flag Counter

शनिवार, 29 फ़रवरी 2020

केंसर क्यो होता है मेरी अपनी समझ क्या आप सहमत है- लव तिवारी

भारतीय संस्कृति भी पश्चिमी सभ्यता के रूप को धीरे धीरे अपना रही है । एक रोज ब्रेड खाने बैठा ब्रेड का मतलब भरतीय रोटी से नही पॉवरोटी से है ब्रेड को इलेक्ट्रॉनिक मशीन से सेकने के बाद सास की जरूर पड़ी दुकान से सास खरीदने के बाद ब्रेड का सेवन यानी कि खाना शुरू कर दिया। खाते खाते एक बात जहन में आई हम कितना केमिकल का सेवन कर रहे है। हर जगह ही केमिकल का ही सेवन कर रहे है हम सब इससे पूर्ण रूप से बचा जा सकता है। आप ने कभी सोचा है  अगर हम घर पर टमाटर की चटनी बनाते है कोई और चटनी बनाते तो उसका सेवन मूलतः दो या चार दिन ही कर पाते है उसे भी घर मे रखे फ्रीज की सहायता से करते है। फिर इन कंपनियों के द्वारा बनाई गई खाद्य सामग्री जिसके मैनुफैक्चरिंग डेट 3 महीने पहले के होते है और खाने में उसका यूज़ हम करते है न वो खराब हो ता है न ही खाने में बुरा लगता है। क्यो की केमिकल की साहयता से इसे खराब होने से रोका जाता है। 


फिर यही से शुरुवात होती है बीमारियों को हम प्रकृतिक से उत्पन्न वस्तुयों को सेवन से परहेज कर रहे है चाहे वो सास हो या कोई फल का जूस फल के जूस के साथ भी वही कहानी है। आप घर पर जूस निकालो उसे 2 दिन रखो वो पीने के अयोग्य हो जाता है लेकिन 3 महीने पुराने जूस को प्राइवेट कंपनियों के माध्यम से बेचा जाता हैं उसे हम और आप पीते भी है मेरे पास कंपनी का नाम और तस्वीर भी है लेकिन मैं किसी भी कंपनी और उसके द्वारा बनाये प्रोडक्ट का नाम उजागर करूँगा तो मुझे थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। 

यही कारण है कि जितने भी सेलिब्रिटी है उनमे से 50 % लोग को कैंसर जैसी भयानक बीमारी होती है या है भी क्यो उनके पास डॉक्टर नही है या पैसे की कमी है ऐसा नही डॉक्टर तो उनके छिक आने पर उनके सामने उपस्थित होता है और पैसों का तो पूछिये मत लेकिन ये सभी लोग प्रकृति खाद्यपदार्थ के सेवन से परहेज करते है । अगर चटनी खाना है तो किसी कंपनी से निर्मित सास का सेवन करेगे अगर जूस पीना है तो भी किसी कंपनी से निर्मित 4 महीने पुराना जूस जो केमिकल के आधार पर पीने योग्य हो उसे सेवन करते है। और ही से शुरुवात होती है कैंसर जैसे महामारी की आप सभी लोगों से अनुरोध है कि प्रकृति खाद्य पदार्थो का सेवन करे। और अपने जीवन को खुशहाल रखे।