मेरा ब्लॉग मेरी रचना- लव तिवारी संपर्क सूत्र- +91-9458668566

मैं हालातों का मारा प्राइवेट शिक्षक हूँ।- डॉ शशिकांत तिवारी ~ Lav Tiwari ( लव तिवारी )

Flag Counter

Flag Counter

शनिवार, 5 सितंबर 2020

मैं हालातों का मारा प्राइवेट शिक्षक हूँ।- डॉ शशिकांत तिवारी


मैं बी.एड हूँ ।
मैं एम.एड.हूँ ।।
मैं उतीर्ण नेट शिक्षक हूँ ।
मैं हालातों का मारा प्राइवेट शिक्षक हूँ ।।

मैं इंटिलिजेंट हूँ ।
मैं ब्रिलियंट हूँ ।।
मुझें अपनों ने लूटा ।
इसलिए साइलेंट हूँ ।।

मुझें परम् पावन बनाया गया ।
बड़े बड़े सब्ज़बाग दिखाया गया ।।
लेकिन अब न चम्पा , न बेला न , ही इत्र हूँ ।
  समायोजित हुआ गर्व से शिक्षक बना ।
             लेकिन अर्श से फ़र्श पर गिरा शिक्षामित्र हूँ ।।

 और इस कोरोना काल में कहना क्या हैं ।
  
          आधा पेट खाना हैं ।
           और किश्मत पर रोना हैं ।।
            अब अगले जन्म की तलाश हैं ।
       इस जन्म कुछ नही होना हैं ।।